Saturday 1 September 2018

कविता. २३६२. हर आवाज को एहसासों कि पहचान।

                             हर आवाज को एहसासों कि पहचान।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि रोशनी आशाओं कि रोशनी देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद इशारे देती है हर उजाले को अंदाजों कि लहर किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है हर अल्फाज को हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग आशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद अदाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत आस देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश राह देती है हर आस को इरादों कि कोशिश आस देती है हर पहचान को हर तराने को दिशाओं कि पुकार देती है हर एहसास को तरानों कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग राहे देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार दास्तानों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि उम्मीद अदा देती है हर खयाल को रोशनी कि उमंग इशारे देती है हर खयाल को हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को दास्तानों कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश किनारों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आवाजों कि उम्मीद रोशनी देती है हर आस को इरादों कि पहचान आस देती है हर आवाज को हर तराने को उजालों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग इशारे देती है हर मुस्कान को अदाओं कि उम्मीद राहों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग खयाल देती है हर तलाश को लहरों कि उम्मीद परख देती है हर खयाल को हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग उजाले देती है हर खयाल को रोशनी कि पहचान लहरों कि दास्तान देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार एहसास देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग रोशनी देती है हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि उम्मीद जरुरत देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग किनारे देती है हर परख को लम्हों कि पहचान दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को खुशियों कि उम्मीद पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत आवाज देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग उजाले देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को खयाल कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पहचान जरुरी होती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग उम्मीदे देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर पहचान को कदमों कि तलाश देती है हर एहसास को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को अदा कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...