Wednesday 5 September 2018

कविता. २३७०. ‌ हर अंदाज को कदमों कि तलाश।

                                               हर अंदाज को कदमों कि तलाश।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को रंगों से भर लेने कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश इशारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान उजागर कर देती है हर दिशा को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर मोड को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को राहों से भर लेने कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश किनारे देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश उजागर कर देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर मौके को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को इशारों से भर लेने कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि राह अदाएं देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद रंगों कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि दास्तान देती है हर खयाल को अदाओं कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर राह को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को इरादों से भर लेने कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग आस देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश राहों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर मोड को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि तलाश दिशा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश इशारों कि सौगात देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर दिशा को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश राहे देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद परख देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश राहों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पुकार देती है हर दिशा को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर खुशी को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि सरगम देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है हर अदा को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग लहर देती है हर किनारे को लहरों कि नजारे देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को पुकार देती है।
हर अंदाज को कदमों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान को आवाजों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि परख इशारे देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि पूंजी देती है हर आवाज को पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...