Thursday 6 September 2018

कविता. २३७२. हर सुबह को सूरज कि रोशनी।

                                     हर सुबह को सूरज कि रोशनी।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश किनारे देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कोशिश को रोशनी कि उमंग देती है हर उम्मीद को दास्तानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी इरादे देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि कोशिश आस देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी इशारे देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग दास्तान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों के उजाले देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर रोशनी को उजालों कि रोशनी देती है हर पहचान को एहसासों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी राहे देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार अदा देती है हर किनारे को राहों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर आवाज को दास्तानों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी दास्ताने देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर पल को उजालों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी उम्मीदे देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को राहों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी उजाले देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग राह देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पहचान को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी तराने देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर खुशी को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सांस को आवाजों कि पुकार देती है हर खयाल को जज्बातों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी आस देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश एहसास देती है हर मोड को बदलावों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अदा को जज्बातों कि दास्तान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान नजारे देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश परख देती है हर मौके को किनारों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को तरानों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...