Thursday 13 September 2018

कविता. २३८५. ‌‌‌ हर एहसास कि पूंजी।

                                           हर एहसास कि पूंजी।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पल कि दास्तानों को तलाश देती है हर खयाल को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर जज्बात को अदाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर किनारे को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि आवाज देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर पुकार को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है इस बजह को मुस्कान कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर परख को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि उमंग देती है हर उम्मीद को रोशनी कि सौगात देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को इशारों कि परख देती है हर अंदाज को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर नजारे को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तलाश को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को आस देती है।
हर एहसास कि पूंजी जीवन को नयी उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि राह देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि राह देती है हर इरादे को तरानों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...