Wednesday 26 September 2018

कविता. २४११. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ आवाज कि पूंजी देती है।

                                            आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर सुबह को रंगों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर आस को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि सौगात देती है हर कदम को बदलावों कि सरगम देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर राह को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि सुबह देती है हर दिशा को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों के उजाले देती है हर सुबह को बादलों कि उमंग देती है हर हवा कि लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर एहसास को दिशाओं कि राह देती है हर अफसाने को दिशाओं कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर जज्बात को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर खयाल को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि दास्तान देती है हर अदा को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा कि निशानी को एहसासों कि अदा देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर पुकार को अदाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि सरगम किनारे देती है हर इशारे को बदलावों कि लहर देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर हवा के झोंके को कहानी कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर तराने को आवाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर अदा को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर पुकार को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर उम्मीद को उजालों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि अदा देती है हर अल्फाज को बदलावों कि लहर देती है हर किनारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को सूरज कि रोशनी देती है हर खयाल को आवाज कि पूंजी देती है।
हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि दास्तान देती है हर समझ को किस्सों कि कहानी देती है हर परख को जज्बातों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर रोशनी को आवाज कि पूंजी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...