Thursday 27 September 2018

कविता. २४१४. हर उमंग को तरानों कि कोशिश।

                                    हर उमंग को तरानों कि कोशिश।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को किनारों के नजारे देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को किनारे कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को आवाजों कि धून देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर हवा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर दास्तान को इशारों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों के उजाले देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अदा को नजारों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को अंदाजों कि परख देती है हर खुशी को कदमों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि पुकार देती है हर उम्मीद को उजालों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि आवाज देती है हर इशारे को बदलावों कि पुकार देती है हर सौगात को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को उजालों कि तलाश देती है हर सूरज को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर इशारे को समझ कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि कोशिश रोशनी के एहसास देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर राह को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि अदा देती है हर खयाल को लहर कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...