Sunday 9 September 2018

कविता. २३७७. हर खयाल को आसमान कि जरुरत।

                               हर खयाल को आसमान कि जरुरत।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश जरुरी लगती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को रोशनी कि परख देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि रोशनी देती है हर इरादे को तरानों कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद तराने देती है हर कदम को एहसासों कि दिशा देती है हर आवाज को तरानों कि लहर जरुरी लगती है हर उमंग को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद इरादे देती है हर आस को कदमों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि परख जरुरी लगती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर खुशी को आशाओं कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद राहे देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर किस्से को अल्फाजों कि हकीकत जरुरी लगती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश जरुरी लगती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को उजाले कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश जरुरी लगती है हर तराने को आशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद तराने देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर राह को दास्तानों कि तलाश जरुरी लगती है हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद राहे देती है हर उम्मीद को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी जरुरी लगती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद किनारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर तराने को आवाजों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान अहमियत देती है।
हर खयाल को आसमान कि जरुरत होती है हर पल एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि परख जरुरी लगती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...