Tuesday 11 September 2018

कविता. २३८१. ‌‌‌ हर कदम को आशाओं कि पहचान।

                               हर कदम को आशाओं कि पहचान।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है हर खयाल को राहों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश को दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर रंग को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत को दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर हवा के झोंके को कहानी देती है हर आस को इरादों कि पहचान अक्सर दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि सुबह देती है हर तलाश को बदलावों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर रंग को आवाजों कि पहचान देती है हर पल को लम्हों कि जरुरत देती है हर परख को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर एहसास को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर किनारे को कदमों कि पहचान दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उमंग को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है हर खयाल को राहों कि तलाश देती है हर उजाले को सुनहरे एहसास कि रोशनी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर खयाल को कदमों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि कोशिश देती है हर आवाज को बारीश कि कहानी देती है हर पल को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश दिशाएं देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को अल्फाजों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...