Monday 24 September 2018

कविता. २४०८. हर आस को इरादों कि उमंग।

                                   हर आस को इरादों कि उमंग।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग सहारे देती है हर पूंजी को आशाओ कि पहचान किनारे देती है हर सुबह कि खिडकी पर चिडीया कि आहट बनकर नये इशारे देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत राहों कि तलाश देती है हर आस को एहसासों कि जरुरत देती है हर पल को कदमों कि तलाश राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग किनारे देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश परख देती है हर कुदरत के इशारे को आसमानी रंगों कि कहानी देती है हर मौसम को बदलावों कि निशानी देती है हर ठंडक के एहसासों कि उम्मीद सतरंगी इशारे देती है हर सपने को एहसासों कि कोशिश राहे देती है हर आसमान को दास्तानों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग तराने देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है हर नजारे के मौसम को बदलावों कि आंधी देती है हर अफसाने को लम्हों कि कहानी देती है हर आसमान मे बदलावों कि निशानी देती है हर मौसम को बदलावों कि आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश इरादे देती है हर आस को इरादों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग नजारे देती है हर मौसम को एहसासों कि निशानी दिशाएं देती है हर उजाले के तरानों कि पहचान अदाएं देती है हर दिशा को आवाजों कि पुकार देती है हर नजारे को रंगों कि सौगात देती है हर मौसम के हवाओं कि कहानी देती है हर बादल को बारीश कि बूंद कोई कहानी देती है हर अंदाज को नजारों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग उजाले देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार आशाएं देती है हर खयाल से एहसासों कि उम्मीद आसमान के रंगों कि कहानी देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर रोशनी को उजालों कि सुबह देती है हर पत्थर को नयी कहानी देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर मौसम को नजारों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग तराने देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान अदाएं देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान देती है हर सूरज के एहसास को गरमाहट कि आस ठंडी हवाओं मे देती है हर तपते सूरज को ठंडी हवाओं कि दिशाएं देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश को उजालों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग अदाएं देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत पुकार देती है हर आसमान को रंगों कि सौगात देती है हर मौसम को दिशाओं कि तलाश देती है हर नजारे को रंगों कि सौगात देती है हर बूंद को लहरों कि कहानी देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद को अदाओं कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग दास्ताने देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश राह देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश को बदलावों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग उजाले देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है हर सुबह को बादलों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि दुनिया देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर मौसम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश को उजालों कि पुकार देती है।
हर जज्बात को बदलावों कि कहानी इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग उम्मीदे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश अदा देती है हर रोशनी को आवाजों कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर दिशा को राहों कि अहमियत देती है हर मौसम को हवाओं कि कहानी देती है हर नजारे को बदलावों कि पुकार देती है हर मौसम को एहसास कि पूंजी को आशाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...