Monday 17 September 2018

कविता. २३९३. हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत।

                              हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान आशाओं कि पूंजी देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर हवा के झोंके को एहसासों कि सुबह दिशाएं देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश तरानों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान उम्मीदों कि पूंजी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आस को दास्तानों कि तलाश इरादों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान अदाओं कि पूंजी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार राहों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान किनारों कि सौगात देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर सरगम को दुनिया कि आस देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को कदम कि आस देती है हर किस्से को अल्फाजों कि कोशिश किनारों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को राहों कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार को एहसासों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को अफसानों कि आवाज देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान नजारों कि रोशनी देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर अफसाने को आवाजों कि कोशिश किनारों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान तरानों कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर अफसानों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश किनारों कि आवाज देती है।
हर रोशनी को रंगों से भर देने कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान अदाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों के उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को इशारों कि पुकार कदमों कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...