Saturday 15 September 2018

कविता. २३८९. हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश।

                                        हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान इशारों कि पूंजी देती है हर आस को एहसासों कि आवाज राहे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि आवाज देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि परख देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इरादों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि राह देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है हर खयाल को उजालों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि आस देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार राहों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दिशा को इशारों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि उम्मीद देती है हर दिशा को अदाओं कि परख कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि आस देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह दिशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को रोशनी कि अदा देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश इशारों कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर राह को आवाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद उजालों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि परख देती है हर आस को इरादों कि पहचान इशारों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि सरगम देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कोशिश को उजालों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत अफसानों कि आस देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को दास्तानों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को दिशाओं कि परख देती है हर अफसाने को आशाओं कि अदा देती है हर परख को लम्हों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है हर सरगम को आवाजों का अंदाज देती है हर अल्फाज को तरानों कि तलाश अंदाजों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को तरानों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...