Wednesday 12 September 2018

कविता. २३८३. सुबह हर बार देती है।

                                                 सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि तलाश होती है जो हर पल को बादलों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पूंजी देती है हर लम्हा किसी एहसास कि मासूम आस देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को अरमानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि उम्मीद होती है जो हर अदा को अंदाजों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश अंदाज देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर उम्मीद को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि पहचान होती है जो हर दिशा को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद राह देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि आस होती है जो हर दास्तान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर खयाल को अल्फाजों कि पहचान उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि उमंग होती है जो हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है हर तराने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर खुशी को कदमों कि उम्मीद देती है हर एहसास को दिशाओं कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि उम्मीद होती है जो हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर परख को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को आवाजों कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि परख होती है जो हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर इशारे को बदलावों कि समझ देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि पूंजी होती है जो हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को इशारों कि पुकार देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि उम्मीद होती है जो हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह हर बार देती है।
हर राह को किसी अफसाने कि जरुरत होती है हर आसमान को एहसासों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह हर बार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...