Sunday 23 September 2018

कविता. २४०६. हर कोशिश को आवाजों कि निशानी।

                         ‌‌‌‌‌‌‌‌‌            हर कोशिश को आवाजों कि निशानी।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि आहट नजारे देकर जाती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर शुरुआत को दास्तान कि सांस देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश इशारे देकर जाती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आहट को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद तराने देकर जाती है हर पुकार को एहसासों कि अदा देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर दास्तान को अंदाजों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश इरादे लेकर जाती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को पुकार कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि पुकार इशारे लेकर जाती है हर उम्मीद को कहानियों कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलाव कि दास्तान देती है हर राह को आवाजों कि पुकार देती है हर तराने को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उजाले को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश लहरे लेकर जाती है हर मौसम को एहसासों कि मुस्कान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को राहों कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि कहानी देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर किनारे को नजारों कि रोशनी देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि आहट आंधी लेकर जाती है हर हवा को मौसमों कि अहमियत देती है हर खुशी को आशाओं कि सरगम देती है हर तराने को आशाओं कि उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि सोच देती है हर मुस्कान को अदाओं कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद मुश्किल लेकर जाती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर मौसम को बदलावों कि आस देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर खुशी को उजालों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश लहरे लेकर जाती है हर नदीयां कि कहानी को तराने देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तलाश को आवाजों कि पुकार देती है हर आस को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि निशानी अहम नजर आती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह बदलाव लेकर जाती है हर बुरे ख्वाब से उलझकर रोशनी के सपने देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर पल को दिशाओं कि उम्मीद को खयालों कि राह देती है हर खुशी को आशाओं कि अहमियत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...