Saturday 15 September 2018

कविता. २३९०. हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान।

                              हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर कदम को दिशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि सरगम देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश पहचान देती है हर उम्मीद को रोशनी कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग तराने देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को अदाओं कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश राहे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश जज्बात देती है हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि आस देती है हर अल्फाज को तरानों कि तलाश देती है हर आवाज को सरगम कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को अंदाजों कि तलाश देती है हर राह को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि राह देती है हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को इशारों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है हर मोड को एक रोशनी कि लकीर रंगों कि सरगम दिलाती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर मौसम को हवाओं कि ठंडक देती है हर खयाल को हवाओं कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि परख देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत नजारों कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर खुशी को उजालों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर सरगम को गीतों कि आस देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश दिशाओं कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर खयाल को कदमों कि उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर दास्तान को राहों कि परख आवाजों कि तलाश देती है।
हर बादल को आसमानों के रंगों कि पहचान इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि परख देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि पूंजी देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश आशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...