Thursday 20 September 2018

कविता. २४००. इशारों कि पहचान किनारे देते है।

                                               इशारों कि पहचान किनारे देते है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद इशारे देते है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग एहसास देती है हर तलाश को बदलावों कि आस देती है हर उम्मीद को उजालों कि पहचान देती है हर पुकार को लम्हों कि अलग कहानी देती है हर तराने को आवाजों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद राहे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश तराने देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को अदाओं कि अलग कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर राह को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद इरादे देते है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश दास्ताने देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अलग उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर एहसास को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद दास्ताने देती है हर खयाल को जज्बातों कि तलाश देती है हर उमंग को दिशाओं कि पुकार सोच देती है हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है हर दिशा को कदमों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अलग परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद उजाले देते है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत पुकार देती है हर जज्बात को एहसासों कि अलग उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को लहरों कि अलग उम्मीद देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि अलग परख देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को दिशाओं कि अलग राह देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर लहर को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद दास्ताने देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि अलग समझ देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अलग आस देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि अलग उम्मीद देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान देती है हर किनारों को दिशाओं कि अलग परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद तराने देते है हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि अलग उमंग देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान किनारे देते है हर आस को एहसासों कि उम्मीद दास्ताने देते है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि आस किनारे देते है हर आस को इरादों कि अलग रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को खयालों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...