Saturday 8 September 2018

कविता. २३७६. ‌‌‌‌‌‌‌ लम्हों के इशारे देती है।

                                         ।लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश किनारे देती है हर पुकार को खयालों कि तलाश देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि पहचान देती है हर राह को आवाजों कि पुकार देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश राहे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तान लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश तराने देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि आस देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर इशारे को कदमों कि आस देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत को लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है हर खयाल को एहसासों कि पूंजी देती है हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर कदम को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर इरादे को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि राह लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश इरादे देती है हर पहचान को अंदाजों कि कोशिश देती है हर रोशनी को आशाओं कि उमंग देती है हर आस को दास्तानों कि पहचान देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश किनारे देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अल्फाज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को लहरों कि जरुरत लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश तराने देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर परख को किनारों कि लहर लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश किनारे देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर दिशा को कदमों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर लहर को नदीयां कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश लम्हों के इशारे देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश तराने देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद लम्हों के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...