Friday 7 September 2018

कविता. २३७४. हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी।

                                 हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अदा को दास्तानों कि पुकार देती है हर खयाल को अंदाजों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर उजाले को अदाओं कि तलाश देती है हर आग को दिशाओं कि आवाज देती है हर पल को कोशिश कि जरुरत देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को रोशनी कि कोशिश देती है हर आस को जज्बातों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि दास्तान देती है हर आवाज को तरानों कि राह देती है हर जज्बात को बदलावों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर इशारे को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि अदा देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तलाश को दास्तानों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर राह को किनारों कि आवाज देती है हर लहर को नदीयां कि परख देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि सुबह देती है हर परख को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि सुबह देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि आस देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर सपने को एहसासों कि आस देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर सुबह को शुरुआत कि कहानी देती है हर दिशा को खयालों कि तलाश देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को जज्बातों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि दिशाएं देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर आस को सौगात देती है।
हर दिन को अलग सुबह कि रोशनी तलाश देती है हर शुरुआत को एहसासों कि परख देती है हर आस को जज्बातों कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर आस को सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...