Monday 17 September 2018

कविता. २३९४. लहरों कि जरुरत देती है।

                                              लहरों कि जरुरत देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि परख देती है हर नजारे को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को परख कि उमंग एहसासों कि कोशिश देती है हर मौसम को अदाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि राह देती है हर नजारे को आसमान कि तलाश देती है हर अंदाज को मौसम कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश किनारों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि रोशनी देती है हर दिशा को दास्तान कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार आवाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलाव कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि परख देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को दास्तानों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर पल को दिशा कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पहचान को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को राह कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि हर उजाले को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को अदा कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर उम्मीद को उजालों कि रोशनी देती है हर दास्तान को इशारों कि हर सांस को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को दिशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तान कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि हर सांस के संग इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि हर तलाश के साथ उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि हर सांस के साथ किनारे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...