Saturday 22 September 2018

कविता. २४०३. हर आस को जज्बातों कि उम्मीद।

                                     हर आस को जज्बातों कि उम्मीद।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर पहचान को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों के उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर दास्तान को इरादों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत एहसास कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश कदमों कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर अदा को दिशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को अंदाज देती है हर किनारे को लहरों कि पुकार देती है हर एहसास को तरानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान इशारों कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को रोशनी देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार एहसासों कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश जज्बातों कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को लहर देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग आवाजों कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर एहसास को दास्तानों कि कोशिश देती है हर राह को आवाज देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि दास्तान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत दिशाओं कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों के उजाले देती है हर दिशा को बदलावों कि पुकार देती है हर किनारे को नजारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को रोशनी कि समझ देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर सोच को बदलावों कि कहानी दास्तानों कि तलाश देती है।
हर आस को जज्बातों कि उम्मीद दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर राह को कदमों कि पहचान देती है हर कदम को एहसास देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि राह देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर जज्बात को दास्तानों कि उम्मीद लहरों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...