Thursday 20 September 2018

कविता. २३९९. ‌‌‌ हर कोशिश को उजालों कि पहचान।

                                हर कोशिश को उजालों कि पहचान।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सरगम को आवाजों कि पुकार इशारे देती है हर किस्से को अल्फाजों कि तलाश दिशाओं कि सुबह देती है हर अल्फाज को कदमों कि आहट दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि रोशनी देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश अदाओं कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा कोशिश कि जरुरत देती है हर अंदाज को तरानों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर एहसास को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज नजारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि परख देती है हर उम्मीद को जज्बातों कि पहचान देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं के किनारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद आवाज देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर लहर को नदीयां कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर जज्बात को अदाओं कि कोशिश देती है हर एहसास को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश दास्तान देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर रंग को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि समझ देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उमंग के जज्बातों को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर आवाज के तरानों को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि इशारे देती है हर परख को कदमों कि तलाश किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि कहानी देती है हर खयाल को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर तराने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर दिशा के एहसासों को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद राहे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज के लम्हों को इरादों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इरादे देते है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश इशारे देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि नजारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी देती है हर आस के अदा को इरादों कि प्यास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...