Saturday 8 September 2018

कविता. २३७५. हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश।

                               हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों के तराने कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश इशारे देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है राहों कि पहचान को कदमों कि तलाश देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों के सहारे कि जरुरत देती है हर आस को अदाओं कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर रोशनी को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि पहचान देती है हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर राह को आशाओं कि सुबह देती है हर समझ को किस्सों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर पहचान को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कहानी देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तमन्ना देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर तलाश को तरानों को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर आवाज को अल्फाजों कि पुकार बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि रोशनी देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आस को इशारों कि अहमियत देती है हर तराने को आशाओं को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर जज्बात को उजालों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अहमियत देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर राह को इरादों कि तलाश देती है हर राह को उम्मीदों कि तलाश इशारे देती है हर खयाल को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को बदलावों कि उमंग देती है।
हर सतरंगी एहसास को जीवन कि तलाश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर तलाश को कदमों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर एहसास को बदलावों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...