Friday 28 September 2018

कविता. २४१६. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है।

                                           उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि अहमियत देती है हर जज्बात को बदलावों कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर खुशी को एहसासों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि समझ देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश देती है हर परख को किनारों कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर परख को एहसास कि पूंजी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि शुरुआत देती है हर समझ को कोशिश कि जरुरत देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर राह को इशारों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर एहसास को कदमों कि आहट देती है हर परख को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि दुनिया देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर आस को कदमों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि दास्तान देती है हर राह को इरादों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि सरगम देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि सुबह देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को अदाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि दास्तान देती है हर जज्बात को अफसानों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि निशानी देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खुशी को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को एहसासों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि दिशाएं देती है हर दास्तान को दिशाओं कि अहमियत देती है हर खुशी को आवाजों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर पुकार को दिशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि राह देती है हर कश्ती को किनारों कि सुबह देती है हर पुकार को आवाजों कि मुस्कान देती है।
हर अल्फाज को उजालों कि रोशनी दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर उजाले को रोशनी कि शुरुआत देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...