Sunday 9 September 2018

कविता. २३७८. हर दिशा को सुबह कि शुरुआत।

                                      हर दिशा को सुबह कि शुरुआत।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर कोशिश को दिशाओं कि परख देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि दास्तान देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि सुबह देती है हर उम्मीद को तरानों कि सौगात देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर कदम को एहसासों कि आस देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि दास्तान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर राह को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर पुकार को आवाजों कि कोशिश देती है हर तलाश को दिशाओं कि लहर देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि आवाज देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उजाले देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को रोशनी कि परख देती है हर राह को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि परख देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर लहर को नदीयां कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि आवाज देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को दिशाओं कि राह देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को प्यास देती है।
हर दिशा को सुबह कि शुरुआत किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर खयाल को प्यास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...