Saturday 22 September 2018

कविता. २४०४. हर नजारे को बदलावों कि कहानी।

                                     हर नजारे को बदलावों कि कहानी।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है हर अंदाज को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि पुकार देती है हर खयाल को राहों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि सरगम देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है हर अफसाने को आवाजों कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि परख इरादे देते है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर खयाल को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश इशारे देते है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश इशारे देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि आस देती है हर अंदाज को राहों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश उजाले देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अफसाने को राहों कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि परख किनारे देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश उम्मीदे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि आस देती है हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर किनारे को दास्तानों कि उमंग देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश राहे देती है हर आवाज को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इरादे देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि कहानी देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को सूरज कि रोशनी देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर तराने को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश राहे देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर  अल्फाज को कहानियों कि परख देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसास कि पूंजी देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश मुस्कान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर कोशिश को उजालों कि परख देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर पल को एहसासों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश कदम देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश तराने देती है हर अल्फाज को बदलावों कि सुबह देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश राह देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है।
हर नजारे को बदलावों कि कहानी दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश किनारे देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर तलाश को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...