Wednesday 11 July 2018

कविता. २२५७. ‌‌‌ हर बदलाव को लम्हों कि पहचान।

                                                   हर बदलाव को लम्हों कि पहचान।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को दास्तानों कि राहे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को रंगों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि परख देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आस को इशारे देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...