Tuesday 3 July 2018

कविता. २२४२. हर धून को तरानों कि पहचान।

                                                      हर धून को तरानों कि पहचान।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदाओं कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को हर लम्हे को एहसासों कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कोशिश को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश कि परख देती है।
हर धून को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५८. खयालों को मुस्कान अक्सर।

                             खयालों की मुस्कान अक्सर। खयालों की मुस्कान अक्सर आस देकर चलती है इशारों को दास्तानों की परख अंदाज दिलाती है अरम...