Tuesday 10 July 2018

कविता. २२५५. एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है।

                                          एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि पहचान इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश  देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि पुकार इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि पहचान इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार इशारे के साथ देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारे के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...