Monday 9 July 2018

कविता. २२५४. ‌‌‌ एहसासों कि उम्मीद देती है।

                                              एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर धून को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर नजारे को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को मौसम देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले  को कदमों तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...