Saturday 28 July 2018

कविता. २२९२. उजालों कि पहचान देती है।

                                                        उजालों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को मौसम कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को परख कि अलग उमंग देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को पहचान कि अलग आस देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को कदम कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को दास्तान कि अलग राह देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे कदमों कि आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को परख कि अलग कोशिश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि परख देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को मौसम कि अलग उमंग देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को कोशिश के अलग खयाल देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को आस कि अलग परख देती है जो जीवन मे राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे राहों कि परख देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश कि आस देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है।
किनारों को लहरों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नजारे को राह कि अलग आस देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...