Tuesday 17 July 2018

कविता. २२७०. ‌‌‌‌‌‌ हर आवाज को कदमों कि पुकार।

                                                   हर आवाज को कदमों कि पुकार।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को समझ का बदलाव देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को उजाले देती है।
हर आवाज को कदमों कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को समझ कि आस देती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...