Sunday 8 July 2018

कविता. २२५२. हर खयाल को आस कि पहचान।

                                                   हर खयाल को आस कि पहचान।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि उम्मीद उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि पुकार उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तानों कि तलाश उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि आवाज देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राहों कि कोशिश उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि  पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि उम्मीद उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदमों कि पहचान उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि उम्मीद उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि सोच देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि राह देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल कि आस उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद उजाले के साथ देती है।
हर खयाल को आस कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा कि तलाश उजाले के साथ देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...