Thursday 26 July 2018

कविता. २२८८. बदलावों कि पहचान देती है।

                                                 बदलावों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि राह को बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि आस को रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि दिशा को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद कि परख देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान कि आस देती है जो जीवन मे इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद को खयालों कि अदा देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह कि उमंग देती है जो जीवन मे इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश कि आस देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख कि रोशनी देती है जो जीवन मे इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद को लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश कि आस देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान कि आस देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे तलाश कि अहमियत कि दास्तान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि अंदाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसास कि सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५८. खयालों को मुस्कान अक्सर।

                             खयालों की मुस्कान अक्सर। खयालों की मुस्कान अक्सर आस देकर चलती है इशारों को दास्तानों की परख अंदाज दिलाती है अरम...