Thursday 5 July 2018

कविता. २२४५. हर लहर को बदलावों कि उमंग।

                                                  हर लहर को बदलावों कि उमंग।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश एहसासों मे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आवाज किनारों मे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारों मे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश इरादों मे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान इशारों मे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद हर‌ आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग कि रोशनी हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश कि जरुरत हर आस मे देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग अलगसी होती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान कि अहमियत हर आस मे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...