Friday 29 July 2016

कविता. ८३३. हर पल मे जीवन कि कहानी।

                                       हर पल मे जीवन कि कहानी।
हर पल मे जीवन कि कहानी छुपी रहती है जो जीवन को अलग तरह के एहसासों मे जिन्दा रखती है कई पलों मे दुनिया को समझ लेने कि अहमियत होती है।
हर पल मे जीवन कि दिशाए बदलती है जो हमे कई बहानों मे परखकर आगे बढते रहने कि जरुरत होती है जो हमे आगे लेकर चलती जाती है नई दिशाए देती है।
हर पल मे जीवन को अलग अलग किसम कि रफ्तार जीवन को आगे बढाती है जो हमे आगे लेकर चलती रहती है पल को परखकर आगे चलते रहने कि जरुरत होती है।
हर पल मे हर साँसों मे जो जीवन कि कहानी बदलती है उसे समझ लेने कि जरुरत होती है हर मोड को समझकर जीवन मे अलग दिशाए बदलती रहती है आगे बढती है।
हर पल मे साँसों कि जरुरत हर जुबान पर होती है जो जीवन कि कहानी समझकर आगे चलती रहती है जिसमे जीवन कि निशानी हर मोड पर आसानी से दिखती है।
हर पल मे जीवन कि कहानी कई खयालों से जिन्दा रहती है जो आगे लेकर हमे उम्मीदे देकर हर मोड को मतलब और मकसद देकर हर घडी चलती रहती है।
हर पल मे जीवन को अलग एहसास देकर आगे चलते रहने कि अहमियत तो होती है जो जीवन को नई सुबह हर पल देकर आगे बढती रहती है जो अलग दिशाए देती है।
हर पल मे जीवन को अलग किसम के बूँदों को समझ लेने कि जरुरत होती है जो तरह तरह के एहसासों को आगे बढती रहती है जो उम्मीदे देकर चलती है।
हर पल मे जीवन को ताकद और समझ अलग किसम कि मिलती है जो हमे हर बार उम्मीदों कि अलगसी कश्ती देकर चलती है जो तरह तरह खयालों कि लहरों पर चलती है।
हर पल मे जीवन को अलग किसम कि ताकद होती है जो जीवन को कई तरह कि साँसे देकर चलती है उम्मीदे देकर आगे बढती रहती है जीवन कि जरुरत बनती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...