Saturday 30 July 2016

कविता. ८३५. हरीयाली मे जीवन को।

                                    हरीयाली मे जीवन को।
हरीयाली मे जीवन को अलग तरह कि आवाज नजर आती है जो जीवन को कई किनारों को समझ लेने कि जरुरत मे जीवन कि कहानी हर पल बदलकर आगे जाती है।
हरीयाली मे जीवन को परखकर सोच के अंदर एहसास अलगसा दिखता है जिसे जीवन मे समझ लेने कि ताकद हर मोड पर अक्सर नजर आती रहती है।
हरीयाली मे जीवन को समझ लेने कि जरुरत होती है जो हमे अलग तरह कि सुबह देकर आगे बढती जाती रहती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर राह मे होती है।
हरीयाली मे जीवन को अलग एहसास को समझकर कई खयालों के मतलब देकर आगे चलते जाते है जिन्हे समझकर आगे बढते रहने कि जरुरत हर मोड पर होती है।
हरीयाली मे जीवन को अलग किसम कि साँसे रहती है जिन्हे समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर पल दुनिया मे होती है जिसे समझकर आगे चलते रहने कि जरुरत होती है।
हरीयाली मे जीवन को अलग सुबह मे अलग तरह के मकसद जीवन मे अलग सोच को समझ लेना ही तो जीवन कि अहम कडी नजर आती रहती है जो रोशनी देकर जाती है।
हरीयाली मे जीवन को अलग एहसास देकर दुनिया को समझ लेना जरुरी ताकद होती है जिसके अंदर जीवन कि कहानी हर बार बदलती जाती है।
हरीयाली मे जीवन को अलग तरह कि ताकद मिल जाये वह एहसास अलगसे होते है जो हमे अलग तरीके से आगे बढते जाते है जीवन को परखकर आगे चलते जाते है।
हरीयाली मे जीवन को अलग सुबह की रोशनी दे जाती है जिसे समझकर आगे चलते जाने कि उम्मीदे हर बार जीवन को नई सुबह और रफ्तार देकर आगे चलती जाती है।
हरीयाली मे जीवन को समझकर जीवन कि दास्तान बदलती जाती है जो हमे नई समझ देकर आगे चलती जाती है जीवन मे खुशियाँ लाती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...