Friday 22 July 2016

कविता. ८१९. हँसी हमारी।

                                                                  हँसी हमारी।
हँसी हमारे जीवन कि एक अलग ताकद होती है जो हमे आगे लेकर चलती रहती है जो हमारी एहसास को परख लेने कि हमे हर बार जरुरत होती है।
हँसी हमारे लिए सबसे अहम चीज होती है जो जीवन कि कहानी बदलती जाती है जो हँसी हमारे यादों कि ताकद हमारे जीवन कि उम्मीदे मिल जाती है।
हँसी हमारे जीवन के अंदर नई सोच को परखकर जीवन को समझ लेती है रोशनी हमेशा हमे उजाला हर  बार देकर जाती है जो जीवन का मकसद आगे ले जाती है।
हँसी हमारे जीवन को एहसास देती है कुछ अलग सोच हमे आगे ले जाती है वह सोच जरुरी होती है जीवन कि ताकद जैसी अहम चीज हर बार उम्मीद देकर असर कर जाती है।
हँसी से हमारे जीवन मे नया मोड मिलता है हर सही सोच जीवन को अलग उम्मीद दे जाती है जो हमे उम्मीदों कि सुबह हर पल अलग एहसास से जीवन को मतलब अलग तरह का हर बार देती है।
हँसी से ही जीवन को अलग मकसद मिलता है जो जीवन को अलग किसम कि समझ देकर जाता है जीवन मे सही सोच को समझ लेना अहम तरीके का हर बार होता है।
हँसी हमारी ताकद होती है जो हमे आगे लेकर चलती है जीवन को समझ लेना हमारे लिए जरूरी होता है क्योंकि हँसी को पहचान लेना जीवन कि सच्ची सोच बन पाती है।
हँसी हमारे जीवन कि ताकद हर पल बनती है जो हमे उम्मीदे हर मोड पर आगे ले  चलती है जो हमारे लिए उम्मीदों कि शुरुआत बनती है।
हँसी हमारी सच्ची चाहत होती है बाकी सारी चीजे हमारे खातिर सिर्फ दो पलों कि जरूरत होती है सच्ची जरूरत तो हमारी चाहत होती है जो हमे आगे लेकर चलती है।
हँसी हमारे खातिर अहम राह होती है जो हमे हर पल आगे लेकर चलती है जो हमारी उम्मीद होती है जो हमारे खातिर हर बार अहम चीज होती है।
हँसी हमारे जीवन कि सही सोच को आगे ले जाने कि जरूरत हर बार होती है जीवन कि खुशियाँ सबसे ज्यादा अहम चीज होती है जो जीवन को आगे लेकर जाती है।  

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...