Friday 9 November 2018

कविता. २५००. तरानों कि सौगात उजाले देती है।

                                          तरानों कि सौगात उजाले देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि कहानी देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को जज्बातों कि सौगात रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश तराने देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि शुरुआत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश खयालों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि कहानी देती है हर कदम को बदलावों कि राह दास्तान देती है हर उमंग को दास्तानों कि आस देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद तरानों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान परख देती है हर लहर को कदमों कि पहचान देती है हर अफसाने को किनारों कि आस देती है हर अदा को अल्फाजों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग उजालों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि अदा देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि अहमियत देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश इशारों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि दिशा देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को अल्फाजों कि तलाश राहों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को कदमों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद दिशाओं कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को किरदारों कि दास्तान आवाजों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर अफसाने को आशाओं कि समझ देती है हर जज्बात को दिशाओं कि सुबह देती है हर आस को इशारों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर दास्तान को एहसासों कि आस इरादों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि तलाश देती है हर सोच को बदलावों कि सरगम देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि रोशनी देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि राह इशारों कि सौगात देती है।
हर उमंग को तरानों कि सौगात उजाले देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश खयालों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...