Thursday 8 November 2018

कविता. २४९७. ‌ हर कोशिश को उजालों कि पहचान।

                                  हर कोशिश को उजालों कि पहचान।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद उजाले देती है हर रोशनी को आशाओं कि उम्मीद राहे देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर सुबह को सूरज कि किरणों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर सौगात को अंदाजों कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को दिशाओं कि तलाश राहे देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश आस देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को किनारों कि लहर इरादे देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि उमंग अफसाने देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को राहों कि पहचान राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है हर पहचान को दास्तानों कि कहानी देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को जज्बातों कि परख देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को कदमों कि तलाश तराने देती है हर आवाज को तरानों कि सरगम पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पुकार को एहसासों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि सौगात देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को दास्तानों कि सुबह इरादे देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि सुबह देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार आस देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को रोशनी कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि राह देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को राहों कि पहचान इरादे देती है हर अफसाने को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को दास्तानों कि तलाश तराने देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को आवाजों कि उमंग देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर खयाल को अदाओं कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर जज्बात को उजालों कि उम्मीद किनारे देती है हर जज्बात को बदलावों कि सरगम देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि परख देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...