Tuesday 27 November 2018

कविता. २५३५. एहसासों कि आंधी मे आवाज।

                               एहसासों कि आंधी मे आवाज।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि पहचान सुनाई पडती है किसी परख कि रोशनी से सुबह जज्बातों कि नयी कहानी लिखती है किसी कलम से एहसासों कि रोशनी दिशाएं देकर चलती है किनारे को लहरों कि पहचान सूरज कि किरणों कि जरुरत देती है खुशियों कि पहचान को दास्तानों कि निशानी देती है दास्तान को अल्फाजों कि जरुरत देती है आवाज को एहसासों कि उमंग जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि अहमियत सुनाई पडती है किसी अनजानी सुबह कि आस से उजाले कि नयी उमंग लिखती है किसी समझ से निकलकर किनारों कि लहर इशारे देकर चलती है जज्बातों को रोशनी कि दास्तान को अहमियत देती है उजाले कि जरुरत को अदाओं कि सरगम देती है अंदाज को अफसानों कि तलाश देती है रोशनी को उजालों कि जरुरत जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि कहानी सुनाई पडती है किसी आवाज कि रोशनी से जज्बातों कि नयी उम्मीद लिखती है किसी निशानी से उलझकर दिशाओं कि उमंग संसारे कि दास्तान देकर चलती है आशाओं कि सौगात को अहमियत देती है पुकार को खयालों कि समझ देती है उजाले को जज्बातों कि निशानी देती है एहसास को अल्फाजों कि जरुरत जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि उमंग सुनाई पडती है किसी उजाले कि समझ से एहसासों कि नयी उमंग लिखती है किसी किनारे से उम्मीद दिलाकर राहों कि सौगात अंदाज कि परख देकर चलती है सुबह कि आवाज को जरुरत देती है अदाओं को अल्फाजों कि जरुरत देती है परख को दिशाओं कि कहानी देती है अफसाने को लहरों कि अहमियत जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि आवाज सुनाई पडती है किसी रोशनी कि दास्तान से जज्बातों कि नयी सुबह लिखती है किसी बादल से बरसात कि बूंद बरसकर उम्मीद देती है अंदाज कि कोई निशानी राहे देकर चलती है आवाज को पुकार देती है दास्तान को एहसासों कि कोशिश देती है आस को तरानों कि जरुरत देती है दिशाओं कि पहचान को किनारों कि समझ जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि जरुरत सुनाई पडती है किसी अनजानी सुबह कि आवाज से निकलकर नयी खुशी लिखती है किसी आवाज को लहरों कि रोशनी समझकर अदाएं देती है एहसासों कि कोशिश को अल्फाजों कि आशाएं देती है अंदाज को कदमों कि जरुरत नजारे देती है किनारे को अंदाजों कि पहचान देती है आवाज कि रोशनी को एहसासों कि उमंग जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि पहचान सुनाई पडती है किसी दास्तान कि समझ से परखकर नयी सौगात लिखती है किसी अंदाज को अफसानों कि तलाश एहसासों कि उमंग से निकलकर देती है दिशाओं कि पहचान को किनारों कि समझ देती है आवाज को लहरों कि पुकार देती है दास्तान को एहसासों कि उमंग देती है उम्मीद को अल्फाजों कि अहमियत जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि दास्तान सुनाई पडती है किसी आवाज कि पुकार से उलझकर नयी खुशी लिखती है किसी अदा को एहसासों कि उमंग जज्बातों कि कहानी कि आशाएं देती है किनारे कि जरुरत को अल्फाजों कि अहमियत देती है सुबह को सूरज कि रोशनी देती है आवाज को दास्तानों कि सौगात देती है अफसाने को हकिकत कि पहचान के संग जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि उमंग सुनाई पडती है किसी जज्बात कि जरुरत नयी सौगात लिखती है किसी अफसाने को दिशाओं कि पहचान देती है आवाज को लहरों कि पहचान देती है अंदाज को अफसानों कि रोशनी देती है एहसास को किनारों कि समझ देती है अदा को एहसासों कि कोशिश देती है अंदाज को अफसानों कि जरुरत के संग रोशनी को जीवन के इशारे देती है।
एहसासों कि आंधी मे आवाज कोई देती है दास्तान को लहरों कि परख सुनाई पडती है किसी अफसाने कि पहचान नयी खुशी लिखती है किसी जज्बात को लहरों कि उमंग देती है उम्मीद को अफसानों कि रोशनी देती है आवाज को दास्तानों कि निशानी देती है किनारे को अंदाजों कि कहानी देती है दिशा को अल्फाजों कि जरुरत देती है कदमों को उजालों कि तलाश के संग आवाज को जीवन के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...