Tuesday 6 November 2018

कविता. २४९४. ‌‌‌‌‌‌ किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है।

                                किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को कदमों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि सुबह देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सुबह देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि राह देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर राह को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को किनारों कि जरुरत देती है हर राह को आशाओं कि उमंग देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर आस को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर किनारे को अल्फाजों कि रोशनी देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है हर दास्तान को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को राहों कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि सोच देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि सुबह देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को दास्तानों कि अहमियत देती है हर रोशनी को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अदा को किरदारों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सौगात देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार अहमियत देती है हर कदम को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि शुरुआत देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश राहे देती है हर दास्तान को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद इशारे देती है हर पहचान को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को किनारों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश दास्ताने देती है हर किरदार को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को नजारों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद अदा देती है हर आवाज को बदलाव देती है।
हर अफसाने को किसी कहानी कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आवाजों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अहमियत देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि सौगात देती है हर अंदाज कि दिशा को बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...