Thursday 15 November 2018

कविता. २५११. ‌ हर दास्तान को इरादों कि पहचान।

                                        हर दास्तान को इरादों कि पहचान।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि पूंजी देती है हर आस को दिशाओं कि पुकार देती है हर प्यास को एहसासों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उम्मीद को उजालों कि शुरुआत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि परख देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर किनारे को राहों कि पहचान देती है हर पुकार को आवाजों कि पहचान देती है हर राह को आशाओं कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर उजाले को किनारों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को अदाओं कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों के उजाले देती है हर तलाश को बदलावों कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर जज्बात को अफसानों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तराने को आशाओं कि समझ देती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि सुबह देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर आस को एहसासों कि तलाश देती है हर सुबह को सूरज के उजालों कि सौगात देती है हर तलाश को बदलावों कि कहानी देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों के अफसाने कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि पुकार देती है हर आस को इशारों के कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को आवाजों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को राहों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर उम्मीद को उजालों कि परख देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि तलाश देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर सोच को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को अल्फाजों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को इरादों कि पहचान सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उमंग को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...