Thursday 1 November 2018

कविता. २४८३. हर राह कि कहानी उमंग देती है।

                                      हर राह कि कहानी उमंग देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग एहसास देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को जज्बातों कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर कदम पर किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कहानी को रोशनी कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर रंग को दिशाओं कि खुशियां देती है हर उजाले को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग दास्तान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि रोशनी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है हर अल्फाज को किरदारों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर जज्बात को इरादों कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि सोच देती है हर कदम को बदलावों कि दिशाएं देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर सांस को दिशाओं कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग कदम देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि तरंग देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि जरुरत देती है हर तलाश को दिशाओं कि सौगात देती है हर दिशा को बदलावों कि जरुरत देती है हर सोच को कदमों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खुशी को मुस्कान देती है हर परख को लम्हों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर दास्तान को इशारों कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग परख देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि लहर देती है हर तराने को आवाजों कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग अंदाज देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर अल्फाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग तराने देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि सुबह देती है हर जज्बात को दिशाओं कि अहमियत देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि आस देती है।
हर राह कि कहानी उमंग देती है जब दिशाओं कि रोशनी अलग इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि लहर देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...