Monday 19 November 2018

कविता. २५२०. ‌ ‌‌‌‌हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है। ‌

                                हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर आस को जज्बातों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि सरगम देती है हर आस को इशारों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर तराने को आवाजों कि सोच देती है हर आस को उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि सौगात देती है हर किनारे को लहरों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि शुरुआत देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि सौगात देती है हर किस्से को जज्बातों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को किनारों कि लहर देती है हर आस को इशारों कि सौगात देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर इशारे को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को इरादों कि पहचान देती है हर आवाज को दिशाओं कि समझ देती है हर किनारे को लहरों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर किनारे को रोशनी कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सौगात देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान कि उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को आशाओं कि सूरत देती है हर किनारे को दुनिया के इशारों कि परख देती है हर कदम पर एहसासों कि सुबह देती है हर खयाल को दिशाओं कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इशारों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर कदम को जज्बातों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि समझ देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को दिशाओं कि समझ देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर परख को आवाजों कि उम्मीद देती है हर तराने को अफसानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को किनारों कि लहर देती है हर उजाले को अंदाजों कि दास्तान देती है हर लहर को दिशाओं कि परख देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर राह को आशाओं कि उम्मीद देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर किनारे को एहसासों कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को लम्हों कि पुकार देती है हर जज्बात को अफसानों कि जरुरत उमंग देती है।
हर दास्तान को इशारों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर तलाश को दिशाओं कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर परख को आवाजों कि पहचान देती है हर उजाले को दास्तानों कि सरगम देती है हर अल्फाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर लहर को दिशाओं कि परख उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...