Thursday 15 November 2018

कविता. २५१२. हर नजारे को हवाओं कि आहट।

                                 हर नजारे को हवाओं कि आहट।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं कि कई उम्मीदे देती है हर खयाल को जज्बातों कि आंधी देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर तराने को एहसासों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि सौगात देती है हर लम्हे को लहरों कि पहचान देती है हर परख को दिशाओं कि आवाज देती है हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है हर आस को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं कि कई लहरे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजा ले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को दिशाओं कि सुबह देती है हर परख को आवाजों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि सौगात देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं कि कई राहे देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर जज्बात को अफसानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर तलाश को आवाजों कि कहानी देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि रोशनी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सुबह देती है हर अंदाज को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं के कई उजाले देती है हर खयाल को इशारों कि पुकार देती है हर परख को आवाजों कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि आस देती है हर आवाज को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं के कई इशारे देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को आवाजों कि पुकार देती है हर परख को दास्तानों कि तलाश देती है हर उमंग को कदमों कि आस देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है हर जज्बात को अफसानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं के कई अंदाज देती है हर खयाल को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खुशी को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर किनारे को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं कि कई किनारे देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि उमंग देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को अदाओं कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं कि कई उम्मीदे देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को तरानों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को एहसासों कि जरुरत देती है हर सुबह को शुरुआत कि परख देती है हर तलाश को तरानों कि समझ देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं के कई दास्ताने देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर दिशा को एहसास देती है।
हर नजारे को हवाओं कि आहट नये इशारे देती है हर सुबह को आशाओं कि कई उम्मीदे देती है हर सांस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को अदाओं कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर तराने को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...