Friday 2 November 2018

कविता. २४८५. हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी।

                                  हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को खयालों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश कदम देते है हर उम्मीद को दास्तानों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि सरगम देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि आवाज तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख इशारे देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर कदम पर जज्बातों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इशारों कि पुकार तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को आशाओं कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद सहारे देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि सौगात देती है हर पल को उम्मीदों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है हर किनारे को लहरों कि समझ तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को अदाओं कि पुकार देती है हर आस को जज्बातों कि कोशिश इरादे देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को कदमों कि परख तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को राहों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दास्तान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम पर इशारों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि आस तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को दिशाओं कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि पुकार राहे देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि अदा तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को आशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि समझ देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को अदाओं कि सुबह देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश उजाले देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर खुशी को दिशाओं कि अहमियत देती है हर परख को जज्बातों कि सौगात देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को दास्तानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि समझ इरादे देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को दास्तानों कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है।
हर आहट के संग जीवन कि कोई कहानी बनती है हर सरगम को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को अदाओं कि परख दास्ताने देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि उजाले देती है हर तराने को आशाओं कि अदा देती है हर किनारे को दिशाओं कि अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६०. आवाज को दिशाओं की।

                              आवाज को दिशाओं की। आवाज को दिशाओं की उमंग अफसाना दिलाती है लम्हों को खयालों की मुस्कान कोशिश दिलाती है दास्तान...