Wednesday 21 November 2018

कविता. २५२४. कदमों कि परख देती है।

                                कदमों कि परख देती है
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि पहचान देती है कदमों कि सौगात को लहरों कि उमंग देती है किनारों को दिशाओं कि सरगम देती है राहों कि आवाजों को पुकार देती है लहरों कि सौगात नजारे देती है दिशाओं कि सरगम एहसास देती है परख को उजालों कि उमंग देती है कदमों कि सौगात परख देती है मौसम को उम्मीदों कि कहानी देती है अल्फाज को दिशाओं कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि सौगात देती है राह कि आशाओं को उजालों के खयाल देती है दिशाओं को उम्मीदों कि कहानी देती है अफसाने को दिशाओं को उम्मीद देती है कदमों कि उमंग बदलाव देती है कदमों कि सौगात नजारे देती है आवाज को उम्मीदों कि आस देती है उजाले को आशाओं कि उमंग देती है राह को किनारों कि सुबह देती है दास्तान को उम्मीदों कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि पुकार देती है दिशाओं कि सरगम को किरणों कि दास्तान देती है आवाज को उम्मीदों कि कहानी देती है बदलाव को कदमों कि निशानी देती है राह को उजालों कि कहानी देती है दिशाओं कि कहानी को आशाओं कि परख देती है राह को आशाओं कि दास्तान देती है आसमान को रंगों कि सौगात देती है किनारों को दिशाओं कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि आवाज देती है कदमों कि कहानी को जज्बातों कि पुकार देती है दिशाओं को उजालों कि अदा देती है दास्तान को उम्मीदों कि अहमियत देती है अफसाने को आशाओं कि आवाज देती है अंदाज को आशाओं कि सुबह देती है मौसम को दिशाओं कि सरगम देती है राह को उजालों कि निशानी देती है अंदाज को अफसानों कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं पुकार देती है आवाजों कि तलाश को आशाओं कि पुकार देती है अदा को उम्मीदों कि लहर देती है दिशाओं को कहानी कि दास्तान देती है राह को आशाओं कि सौगात देती है राह को जज्बातों कि पुकार देती है आस को उम्मीदों कि अहमियत देती है लहर को दिशाओं कि पुकार देती है राह को इरादों कि कहानी देती है कदमों को पुकार कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि कहानी देती है राह को आवाजों कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग देती है हर जज्बात को उजालों कि अदा देती है दिशाओं कि पुकार को उम्मीदों कि पुकार देती है आवाज को दास्तानों कि परख देती है किरणों कि रोशनी को उजालों कि अदा देती है जज्बात को आशाओं कि रोशनी देती है किनारों को लहरों कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि रोशनी देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग किनारे देती है आवाजों कि सरगम को एहसासों कि शुरुआत देती है राह को आशाओं कि सौगात देती है कदमों कि गहराई को उम्मीदों कि आस देती है लहरों कि उमंग देती है दिशाओं को आवाज को दास्तानों कि पुकार देती है एहसास को आवाजों कि पुकार देती है कदमों को सौगात कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि सौगात देती है दिशाओं को दास्तानों कि कहानी इरादे देती है कदमों कि पुकार को जज्बातों कि पहचान देती है दिशाओं को उम्मीदों कि पहचान देती है दास्तानों कि कहानी को आशाओं कि रोशनी देती है किनारों को लहरों कि उमंग देती है तरानों कि उमंग को अदाओं कि उमंग देती है रोशनी को किरणों कि दास्तान देती है दिशाओं को राहों कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि सुबह देती है आवाजों कि पुकार को जज्बातों कि निशानी राहे देती है दिशाओं कि रोशनी को अदाओं कि दिशाएं देती है सुबह कि पहली किरण को आशाओ कि सरगम देती है कदमों कि चाहत को आशाओं कि सौगात देती है तरानों कि पुकार कि अहमियत देती है कदमों को जज्बातों कि पुकार देती है किनारे को लम्हों कि उमंग देती है राह को आशाओं कि परख देती है।
हर बदलाव को कदमों कि परख देती है दास्तान को आशाओं कि सौगात देती है पहचान कि धारा को दिशाओं कि सरगम देती है किनारों कि उमंग को आशाओं कि सौगात देती है कदमों कि तलाश को आशाओं कि रोशनी देती है दास्तान को उजालों कि अदा देती है कदमों कि कहानी को आशाओं कि सुबह देती है किरणों कि तलाश को अदाओं कि पुकार देती है जज्बातों को दिशाओं कि रोशनी देती है उजाले को अदाओं कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...