Wednesday 7 November 2018

कविता. २४९६. मौसम के बदलाव कि दिशाएं।

                                     मौसम के बदलाव कि दिशाएं।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को जज्बातों कि रोशनी सुबह देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर एहसास को उजालों कि सुबह देती है हर रंग को कहानियों कि उमंग देती है हर एहसास को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर पुकार को लम्हों कि परख देती है हर खयाल को कदमों कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश उमंग देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर कोशिश को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि समझ देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान इशारे देती है हर दिशा को बदलावों कि रोशनी देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उमंग देती है हर हवा के झोंके को अलग सुबह देती है हर नजारे को आशाओं कि तलाश देती है हर रंग को दिशाओं कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश इरादे देती है हर जज्बात को दिशाओं कि आस देती है हर तराने को आवाजों कि परख देती है हर खुशी को खयालों कि पहचान देती है हर जज्बात को दिशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि समझ देती है हर लहर को एहसासों कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है हर उम्मीद को सौगात कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर पुकार को दास्तानों कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को किनारों कि तलाश उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान उजाले देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आस को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अफसाने को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खुशी को खयालों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश राहे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर तराने को दास्तानों कि अहमियत देती है हर खुशी को खयालों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है।
हर नजारे को मौसम के बदलाव कि दिशाएं एहसास देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश इशारे देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खुशी को अदाओं कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि सोच देती है हर जज्बात को दिशाओं कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि दिशाएं देती है हर सोच को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...