Sunday 4 November 2018

कविता. २४८९. हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान।

                                हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उमंग को दिशाओं कि तलाश देती है हर अदा को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि पुकार देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि लहर देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को दिशाओं कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि आस देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आस देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को राहों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि अदा देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को उजालों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दिशा को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि आस देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर परख को अफसानों कि तलाश देती है हर दास्तान को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि दास्तान देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर खयाल को दिशाओं कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर समझ को किस्सों कि आवाज देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर उम्मीद को बदलावों कि लहर देती है हर दास्तान को कदमों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अदा देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को कोशिश देती है।
हर हवा कि कहानी से जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम पर इशारों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि दिशा देती है हर नजारे को आवाजों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...