Tuesday 20 November 2018

कविता. २५२१. जीवन मे आशाओं कि कहानी।

                                          जीवन मे आशाओं कि कहानी।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि तलाश को आवाज अलग देती है चुपके से एहसासों कि दुनिया मे रंग कई भर लेती है सन्नाटे के कोनों से कोई मधूर सरगम सुनाई पडती है हर नजारे को मौसमों के संग नयी सुबह देती है राह को कदमों कि पहचान कई दिशाएं देती है हर पुकार को एहसासों कि लहर इरादों कि तलाश देती है राह को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि उम्मीद को रोशनी अलग देती है अंदाज से उठकर लहरों कि निशानी देती है उम्मीद को एहसासों कि कश्ती देती है आवाज को तरानों कि सौगात किनारे देती है लहर कि जरुरत को दिशाओं कि पुकार देती है एहसास को रोशनी कि निशानी देती है खयाल को कोई अलग कहानी देती है परख को इरादों कि तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि राह को इशारे अलग देती है किनारे से निकलकर एहसासों कि रोशनी देती है आस को तरानों कि सौगात देती है अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है अदा के संग कदमों कि उमंग निशानी देती है उजाले को आशाओं कि तलाश देती है एहसास को कोई आस उमंग भरी देती है खयालों कि दुनिया को कदमों कि तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि परख को इरादे अलग देती है अदाओं के एहसास कि सरगम देती है कदमों को आशाओं कि निशानी देती है राह को दास्तानों कि उम्मीद देती है पुकार को जज्बातों कि पहचान देती है उम्मीद को खयालों कि लहर देती है किनारे को लहरों कि जरुरत देती है आवाज को राह बदलावों कि तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि जरुरत को इशारे अलग देती है राहों के तलाश कि अहमियत देती है किनारे को लहरों कि कोशिश देती है अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है उम्मीद को उजालों कि निशानी देती है खयाल को जज्बातों कि पुकार देती है आवाज को तरानों कि अहमियत देती है किस्से को कदमों कि तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि तलाश को रोशनी अलग देती है अदाओं के इशारे कि अहमियत देती है आस को इरादों कि सौगात देती है दास्तान को कदमों कि पहचान देती है उमंग को दिशाओं कि पुकार देती है कोशिश को उजालों कि जरुरत देती है अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि आवाज को एहसास अलग देती है दिशाओं के इरादे कि पहचान देती है कोशिश को कदमों कि उमंग देती है राह को बदलावों कि निशानी देती है दास्तान को इशारों कि सौगात देती है पुकार को जज्बातों कि उम्मीद देती है खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है अंदाज को दास्तानों कि पहचान के आस को तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि कहानी को अरमान अलग देती है अदाओं के इशारे कि उम्मीद देती है इशारे को बदलावों कि निशानी देती है उजाले को अंदाजों कि सौगात देती है उमंग को तरानों कि कोशिश देती है इशारे को बदलावों कि कोशिश देती है कदमों को दास्तानों कि परख देती है आस को इरादों कि कोशिश को उजालों को तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि आवाज को तराने अलग देती है राहों के इरादे कि पहचान देती है उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है आस को एहसासों कि लहर देती है उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है उम्मीद को कदमों कि पहचान देती है किनारों को लहरों कि जरुरत देती है अदा को इशारों कि पुकार के संग तलाश देती है।
हर लम्हा जीवन मे आशाओं कि कहानी आस अलग देती है किस्सों कि तलाश को दिशाएं अलग देती है आशाओं के किनारे कि लहर देती है उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है कदमों को किनारों कि परख देती है उम्मीद को रोशनी कि कहानी देती है दास्तान को इरादों कि सौगात देती है दिशाओं को बदलाव कि सुबह देती है अंदाज को इरादों कि कोशिश तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...