Monday 12 November 2018

कविता. २५०५. किसी बजह कि एक जरुरत रहती है।

                                 किसी बजह कि एक जरुरत रहती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि कहानी को अरमानों से परख कर चलती है हर खयाल को उजालों कि पहचान देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी तराने देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अफसाने को आशाओं कि सरगम देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर एहसास को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि धारा को उम्मीदों से समझ कर चलती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग इशारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि तलाश को बदलावों से आवाज देकर चलती है हर पुकार को एहसासों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश किनारे देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर पुकार को एहसासों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि कोशिश को उजालों से अदा देकर चलती है हर उम्मीद को दिशाओं कि पहचान देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि सौगात इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर सुबह को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि तलाश को बदलावों से रोशनी देकर चलती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि उमंग देती है हर कदम को किनारों कि लहर देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर आवाज को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि आस को इरादों से पुकार देकर चलती है हर अफसाने को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को तरानों कि तलाश देती है हर लहर को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि कदम को बदलावों से अदा देकर चलती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को राहों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि लहर देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर आवाज को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि लहर को नदीयां से आस देकर चलती है हर खयाल को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को आवाजों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि तलाश को बदलावों से इशारे देकर चलती है हर उजाले को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर लहर को नदीयां कि पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि सौगात देती है हर कोशिश को उजालों कि उमंग देती है हर पुकार को एहसासों कि आस देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को रोशनी देती है।
हर अल्फाज को किसी बजह कि एक जरुरत रहती है जो चुपके से जीवन कि उम्मीद को उजालों से राहे देकर चलती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर सुबह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि सौगात देती है हर तराने को आशाओं कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर कदम को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...